Ads

बाघिन के लिए बाघों में हुई जंग

चंद्रपुर - पट्टेदार बाघों के लिए प्रसिध्द ताड़ोबा में बाघों के संघर्ष के नजारे अक्सर देखने को मिलते है. इन दिनों ताडोबा में रूद्रा और बलराम नामक दो व्यस्क बाघों Two adult tigers named Rudra and Balaram in Tadoba के बीच अस्तित्व को लेकर संघर्ष देखने को मिल रहा है. दोनों की लडाई सोशल मीडिया पर छायी हुई है. दोनों की यह लडाई माया नामक बाघिन के लिए होने की चर्चा है.Tigers fight for tigress
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा विडिओ ताडोबा_ अंधारी बाघ परियोजना के मोहुर्ली वन परिक्षेत्र के जंगल का बताया जा रहा है. जिसमें बलराम और रूद्रा नामक दो बाघों को लडते हुए देखा जा रहा है. रविवार की सुबह में ताडोबा की सफारी पर निकले पर्यटकों को बाघों के संघर्ष का यह नजारा देखने को मिला. दोनो बाघ काफी घायल भी हुए. लडाई के बाद माया बाघिन और बलराम बाघ एक साथ नजर आये.
ताडोबा बाघ परियोजना में मार्या सबसे प्रसिध्द बाघिन है. माया पर एक डाक टिकट पर जारी हो चुका है. ताडोबा में बाघों के इन्ही अदभुत नजारों को देखने के लिए प्रतिदिन देश विदेश से पर्यटक यहां पहुंचते है. अक्सर बाघों के बीच अधिवास क्षेत्र को लेकर संघर्ष होता है. रविवार को दोनों बाघों के संघर्ष के बाद दोनों के घायल होने और फिर एक बाघ का माया के साथ नजर आने से यह नजारा देख पर्यटक काफी रोमांचित हुए.

Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment