Ads

पटवारी परीक्षा में गडबडी के लिए सरकार की नियोजनशून्यता जिम्मेदार- वडेट्टीवार

चंद्रपुर :-राज्य में विपक्ष के नेता विधायक विजय वडेट्टीवार ने कहा कि राज्य में पटवारी भरती की परीक्षा शुरू है. सर्वर डाऊन होने से हजारों विद्यार्थियों को परीक्षा से वंचित रहना पड रहा है. अन्न, पानी बिना हजारों विद्यार्थी परेशान थे. अनेक परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा प्रभावित हुई है. शासन की नियोजनशून्यता के कारण किसी विद्यार्थी की जान जाती है तो इसके लिए सरकार ही जिम्मेदार होगी. राज्य सरकार ने परीक्षा के माध्यम से बेरोजगारों के साथ क्रूर मजाक किया है.Government's lack of planning responsible for irregularities in Patwari exam -Wadettiwar
वडेट्टीवार ने आगे कहा कि नौकरी मिले इसके लिए गरीब, खेतिहर मजदूर, किसानों की संतान एक दिन पूर्व परीक्षा केन्द्र पर पहुंचे. राज्य के विभिन्न जिलों से परीक्षार्थी सुबह सात बजे परीक्षा केन्द्र पर पहुंचे थे. दस बजे तक परीक्षा शुरू नहीं हुई थी. सर्वर डाऊन होने के कारण हजारों विद्यार्थियों को परीक्षा से वंचित रहना पडता है. राज्य में चार परीक्षा केन्द्र है. इसके चलते परीक्षार्थियों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा. जिलावार परीक्षा केन्द्र नहीं होने के कारण विद्यार्थियों को बडे परेशानी का सामना करना पड रहा है. नागपुर जिले के परीक्षा केन्द्र पर मराठवाडा के लातूर जालना से विद्यार्थी आए थे. जिन्हें खान_पान, भोजन, सोने की कोई व्यवस्था नहीं, गरीब, किसान, खेतिहर मजदूर कामगारों के बच्चे परीक्षा में बैठे थे. ऐसे समय जिलावार परीक्षा केन्द्र में दिया जाना था. मात्र सरकार ऐसा नहीं किया. सरकारी की भूमिका बेरोजगार युवाओं का शोषण करनेवाली है. गरीब बच्चे यात्रा खर्च के लिए पांच पांच हजार रुपये कहां से लाये. परीक्षा शुल्क के रूप में गरीब विद्यार्थियों की ओर से 1 हजार रुपये लेना और परीक्षा का नियोजन उचित पध्दति से नहीं करना एवं समय पर सर्वर का कारण बताना यह सही नहीं है इसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है. ऐसा आरोप विधा. वडेट्टीवार ने किया.
परीक्षा के नाम पर विद्यार्थियों से दो सौ करोड से अधिक राशि सरकार ने जमा की. अब जिन विद्यार्थियों को सर्वर डाऊन के कारण परीक्षा नहीं दे पाये अब उनसे नये सिरे से शुल्क ना लिया जाए साथ इन परीक्षार्थियों के यात्रा की सुविधा सरकार करें ऐसी मांग वडेट्टीवार ने की है.
ऑनलाईन परीक्षा के लिए 1000 रुपये लेना, परीक्षा उचित पध्दति से नही लेना, बारंबार परीक्षा रद्द करने से विद्यार्थियों में काफी रोष व्याप्त है. इससे विद्यार्थी आक्रोशित हो सकते है. ऐसी चेतावनी वडेट्टीवार ने दी.
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment