Ads

एक नही दो नही पुरे 24‌ गांव का पाणी सप्लाय बंद.

मुल / नासीर खान:- हम चांद पर पहोंच गये है सुरज पर जाने की बात करते है जमीन पर यह हाल है की अरबों रूपये जल योजना पर खर्च करने के बाद भी ग्रामिण ईलाकों में एक नही दो नही पुरे 24 गांव के पिने के पानी का सप्लाय लगभग 15 - 20 दिनों से बंद है . महिलांओं को कुए से खारा पानी लाने के लिए भिड लगाना पड रहा है तो कहीं बोरिंग का खारा पानी पिने के लिए जनता मजबुर हो गयी है .
ईस संबध मे प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रिड योजना के अंर्तगत 24 गांव की पाणी टाकीयों को पाणी दिया जा रहा था .ईससे पहले भी पानी सप्लाय 10,12 दिन के लिए बंद रहा था .कभी पाईप फट जाता है तो कभी मोटर जल जाती हैं तो कभी टैक्स ना भरने के कारण सप्लाय बंद कर दिया जाता है .
एम आय डीसी के आस पास के ग्राम आकापुर , मरे गांव , चिमडा के लोगों के लिए एम आय डीसी मे स्थित राजुरी स्टील ने अपने प्लांट का आरो जनता के लिए खोल दिया है . ईस तरह राजुरी स्टील जनता को स्वछ पानी पिला रहा है लोग साईकीलो पर कैन लटकाए पाणी ले जा रहे लेकीन अन्य गांवों को पिने का शुध्द पाणी नही मिल रहा है ईसके लिए पंचायत समिती मुल , जिला परिषद चंद्रपुर के संबंधित अधिकारीयों को भी जि़म्मेदार ठहराया जा रहा है वहीं जल योजना के तहत किए गये काम को निचले दर्जे का होने का आरोप ग्रामिणों के बिच लगाया जा रहा हैं !ोजना के अंर्तगत 24 गांव की पाणी टाकीयों को पाणी दिया जा रहा था .ईससे पहले भी पानी सप्लाय 10,12 दिन के लिए बंद रहा था .कभी पाईप फट जाता है तो कभी मोटर जल जाती हैं तो कभी टैक्स ना भरने के कारण सप्लाय बंद कर दिया जाता है .
एम आय डीसी के आस पास के ग्राम आकापुर , मरे गांव , चिमडा के लोगों के लिए एम आय डीसी मे स्थित राजुरी स्टील ने अपने प्लांट का आरो जनता के लिए खोल दिया है . ईस तरह राजुरी स्टील जनता को स्वछ पानी पिला रहा है लोग साईकीलो पर कैन लटकाए पाणी ले जा रहे लेकीन अन्य गांवों को पिने का शुध्द पाणी नही मिल रहा है ईसके लिए पंचायत समिती मुल , जिला परिषद चंद्रपुर के संबंधित अधिकारीयों को भी जि़म्मेदार ठहराया जा रहा है वहीं जल योजना के तहत किए गये काम को निचले दर्जे का होने का आरोप ग्रामिणों के बिच लगाया जा रहा हैं
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment