Ads

असबा, साहिल हसनैन,नन्हे बच्चों ने रखा रमजान का पहला रोजा

जावेद शेख तालुका प्रतिनिधी भद्रावती :-रमाजन-उल-मुबारक का पवित्र महीना शुरू हो गया है। रहमतों बरकतों से भरपूर इस महीने में जहां बड़ों ने रोजा रखाकर शाम को इफ्तारी की तो वहीं इस गर्मी में नन्हें-मुन्ने बच्चे भी पीछे नहीं रहें। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भी तेज धुप व भीषण गर्मी में रोजा रखकर अल्लाह की इबादत में मशगूल रहे और पांचों वक्त के नमाज भी अदा किए।
Asaba, Sahil Hasnain, small children kept the first fast of Ramadan
बतातें चले कि रमजान का पवित्र महीना रहमतों बरकतों का महीना है। इस मुबारक महीने आसमान से कु राण उतारा गया रमजान में रोजा हर मुसलमान मर्द, औरत व बालिग पर फर्ज है। इस लिए इस महीने में मुस्लिम समुदाय के लोग रोजे रखते है तथा ज्यादा से ज्यादा इबादत करने में मशगुल रहते है। अल्लाह की इबादत करने में बड़े तो बड़े नन्हे-मुन्ने बच्चे भी पीछे नहीं रहे भद्रावती मे भी असबा फहीम शेख उमर आठ साल वा फेरी अँड स्कूल की छात्रा, स्टुडन्ट सय्यद साहिल उमर ऑएफ चांदा नवसाल, सय्यद हसनेन उमर सात साल सेंट अनिस स्कूल का छत्र बच्चों में भी गजब का उत्साह देखा गया। बच्चों ने भी इस धुप व गर्मी में रोजा रखकर अल्लाह की इबादत में मशगुल रहा।
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment