Ads

वरोरा में जुआ-सट्टे का गोरखधंधा जोरों पर

सादिक थैम वरोरा : शहर मे इन दिनों जुआ सट्टा जोरशोर से चल रहा है। शहर के चारों तरफ खुली सट्टा की दुकानों से न केवल शहर का युव तबका प्रभावित हो रहे हैं बल्कि चोरियां भी बढ़ रही हैं। लाखों करोड़ों की सट्टा का गढ़ बनते जा रहे वरोरा में इससे जुडे़ लोगों पर कार्रवाई नहीं होना पुलिस की कार्यशैली पर अपने आप में सवालिया निशान लगा रहा है। क्षेत्र के लोगों ने चंद्रपुर के पुलिस अधीक्षक से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।
Gambling and betting racket is in full swing in Warora
बता दें वरोरा शहर का युवा इन दिनों अब बुरी लतों का शिकार होता जा रहा है। इस कारण शहर व गांव-गांव में खुली अवैध शराब व जुआ- सट्टा की दुकानें हैं। इस कारोबार से जुडे़ लोग क्षेत्र के युवाओं को अपने जाल में फंसाकर उनकी जिंदगी बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। इलाके में नशा और सट्टेबाजी के कारोबार में दिनों दिन बढ़ोतरी होने के साथ-साथ शहरी इलाके में क्राइम का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। जो न केवल वरोरा पुलिस के लिए चिंता का विषय है बल्कि यहां की आवाम के लिए भी परेशानी का सबब है। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि पुलिस के ढिले रवैये के चलते इलाके में अवैध शराब व जुआ सट्टे का प्रचलन तेजी से बढ़ता जा रहा है। सट्टा खाईवालों तथा अवैध शराब के धंधे से जुडे़ लोगों पर कार्रवाई नहीं होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रही है। लोगों ने चंद्रपुर के पुलिस अधीक्षक से इस संदर्भ में इलाके में फैलते गलत कामों पर उचित व ठोस कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

सट्टा भी अब ऑनलाइन :


पुलिस की अनदेखी के चलते सट्टे के कारोबार से जुडे़ लोग अब मोबाइल और इंटरनेट का भी सहारा लेने लगे हैं। सट्टा बाजार में आई इस नई तकनीक के माध्यम से इससे जुड़े लोग अब दिन प्रतिदिन लाखों रुपये की गेम का अदान-प्रदान करने में लगे हुए हैं। ऐसा नहीं है कि पुलिस को इस गोरखधंधे को चलने की जानकारी न हो जानकारी होने के बावजूद इनपर नकेल नहीं कसा जाना पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा रहा है।


वरोरा शहर जुआ-सट्टा का मुख्य बाजार बनता जा रहा है। एक जानकारी के मुताबिक पूरे वरोरा व ग्रामीण के आसपास के इलाकों से यहां लाखों की गेम का आदान प्रदान होता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर के गांधी चौक से इस गोरखधंधे का संचालन होता है यहीं से पूरे इलाके की सट्टा व देनदारी की जाती है। इस गोरखधंधे के पीछे पुलिस की चुप्पी हैरत में डालने वाली है.
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment