Ads

रेल्वे साइडिंग पर शॉर्ट सर्किट से आग लगने पर पेलोडर जलकर खाक.

घुग्घुस :-
घुग्घुस में स्थित न्यू रेलवे साइडिंग पर दिनांक 14.3.22 सोमवार शाम 7 बजे के दरमियान ट्रैन में कोयला भरने के दौरान चड्डा ट्रांसपोर्ट कंपनी के पेलोडर में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। समय पर विकोली के पास आग पर काबू करने के उपाय व सुरक्षा के इंतजामात न होने के कारण जलकर खाक हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार वेकोली वणी क्षेत्र में स्थित न्यू रेलवे साइडिंग में मुंगोली व पैनगंगा खदान से ट्रको द्वारा कोयला भरकर लाया जाता है और पेलोडर की सहायता से ट्रेनों में भरकर अन्य शहरों में भेजा जाता है।तकरीबन 7:00 बजे के दरमियान पेलोडर द्वारा ट्रैन में कोयला भरने के दौरान पेलोडर में अचानक आग लग गई ।जिसके चलते ड्राईवर तुरंत पेलोडर से उतर गया ओर आग की जानकारी अधिकारियों को दी आग की जानकारी मिलते ही एसीसी कंपनी के अग्निशमन दल व कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचकर आग को काबू करने का प्रयास किया परंतु आग इतनी भीषण थी कि काबू में नहीं आई। घटनास्थल पर मोंगोली खदान की अग्निशमन दल की गाड़ी व कर्मचारि घटनास्थल पर पहुंचे जिससे आग पर काबू पाने की उम्मीद जागी परंतु गाड़ी में नाही सही पाईप और ना ही पानी होने के कारण वो सिर्फ देखावे के लिए ही है यह बात सामने आई।वेकोलि द्वारा अधिकारियों को बताने के लिए नाम मात्र अग्निशमन की गाड़ी रखी गई है।धारीवाल कंपनी के अग्निशमन दाल व कर्मचारियों ने घटनास्थल पहुंचकर ऐसी कंपनी के साथ मिलकर आग पर काबू पाया परंतु इसमें 1 से 2 घंटे से ज्यादा समय लग जाने के कारण पेलोडर पूरी तरह से जल कर ख़ाक हो गया जिससे चड्डा कंपनी का लाखों का नुकसान हो गया।
कुछ दिन पूर्व ही कर्मचारी के घर पर आग लगी लग गई थी जिससे उसके घर में रखे लाखों का सामान समय पर आग पर काबू न पाने के कारण जलकर खाक हो गया.
हर साल सुरक्षा सप्ताह के नाम पर वेकोली द्वारा करोड़ों खर्च किया जाता है परंतु यह केवल अधिकारीयो दिखाने के लिए परंतु सच्चाई कुछ और ही है आए दीन कर्मचारियों के घरों में दुर्घटनाए, खदानों में दुर्घटनाए ,आग लगने की दुर्घटनाओं में व्रुधि हुई है जिससे डर के साए में जीने को मजबूर है वेकोली कर्मचारी।वेकोली द्वारा जल्द ही सम्स्याओं का निवारण करने की मांग नागरिको द्वारा की जा रही है।अन्यथा कोई बड़ी दुर्घटना होने पर केवल वेकोली ही इसका जिम्मेदार होगा।
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment