Ads

शातिर सेंधमार पुलिस के हत्थे चढे 10 चोरियों में थे शामिल

राजुरा :- राजुरा पुलिस स्टेशन अंतर्गत घरों में सेंध लगानेवाली चोरों की टोली सक्रिय है. पिछले कुछ दिनों से राजुरा शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में सेंधमारी की घटनाओं में वृध्दि हुई है. पुलिस ने इन मामलों की जांच कर दो शातिर सेंधमारों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है.
The vicious burglar was caught by the police
Were involved in 10 thefts
साखरवाही में 14 फरवरी को रमेश बरडे घर को ताला लगाकर पत्नी के साथ खेत में गया था. खेत से लौटने पर देखा कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके घर के दरवाजे का ताला तोडकर भीतर प्रवेश किया और सामान अस्तव्यस्त पडा हुआ था. आलमारी के लॉकर में रखा आधा ग्राम छह सोने की आभूषण और नगद पांच हजार रुपये कुल 11 हजार रुपये का माल चोरी हुआ है. इसकी शिकायत राजुरा पुलिस थाने में की गई पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी.
पुलिस निरीक्षक योगेश्वर पारधी ने अपराध अन्वेषण विभाग राजुरा को सेंधमारी की घटनाओं को देखते हुए चोरों को खोज निकालने का आदेश दिया. अपराध अन्वेषण विभाग के पुलिस उपनिरीक्षक पांडुरंग हाके साथ उनके सहयोगियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर अज्ञात आरोपियों का सुराग लेना शुरू कर दिया. 15 फरवरी को मुखबिर के सूचना पर रामपुर में रहनेवाले समास देवारसिंग निषाद 40 और चंद्रपुर निवासी बलराम दुर्जन निषाद 27 को रामपुर क्षेत्र शिवमंदिर के पीछे संदिग्ध अवस्था में देखे जाने पर दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. दोनों ने अपना अपराध स्वीकार लिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों को न्यायालय में पेश किया. पुलिस रिमांड लेकर राजुरा पुलिस थाने में दर्ज मामलों को लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी.
आरोपियों ने इससे पूर्व रामपुर, खामोना के दो, माथरा, पांढरपौनी, पवनी, चनाखा, टेंबुरवाही, सोंडो के प्रत्येक एक कुल 10 स्थानों पर चोरी किए जाने का अपना अपराध स्वीकारा.
इन 10 चोरियों में से चोरी किये गए माल में से 140 ग्राम सोने के आभूषण जिनकी कीमत 50 लाख 85 हजार 500 रुपये, 170 ग्राम वजन के चांदी के आभूषण जिसकी कीमत 8 हजार 300 रूपये, नगदी सात हजार रुपये, चोरी में इस्तेमाल किए गए हथियार, अपराध में उपयोग की गई साईकिल आरोपी से जब्त की गई.
उक्त कार्यवाही पुलिस अधीक्षक मुमक्का सुदर्शन, अप्पर पुलिस अधीक्षक रिना जनबंधू, उपविभागीय पुलिस अधिकारी दीपक साखरे, राजुरा के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक योगेश्वर पारधी के नेतृत्व में अपराध अन्वेषण विभाग के अपराध खोज पथक के प्रमुख पुलिस उपनिरीक्षक पांडुरंग हाके, पुलिस हवालदार सुनील गौरकार, किशोर तुमराम, तिरूपति जाधव, महेश बोलगोडवार, रामराव बिंगेवाड, योगेश पिदूरकर, खुशाल टेकाम ने की.
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment