Ads

मुल तहसिल में पाणी का हाहाकार : पुराने कुओं पर महिलाओं की भिड :ग्रामिण ईलाकों मे भारी जल संकट

मुल /नासीर खान:-मुल तहसिल की प्राणहिता कहलाने वाली ऊमा नदी ने अपने आपको पुरी तरह सुखाकर शासन की जल योजनाओं की पोल खोल दी है, भ्रष्ट अधिकारीयो का आईना‌ जनता के सामने रख दिया है, तहसिल के हर ग्राम मे महीलाए पाणी के लिए पुराने कुओं पर भारी भिड के बिच पाणी खेंच कर ला रही है.कुएं भी जल पुराने मे असमर्थ दिखाई दे रहे हैं." हर घर जल योजन"आधे अधुरे काम के चलते ठप्प हो गयी है 24 ग्रामोंकी " गिरीड " योजना भी पहले से चरमराई हुई है.
Water crisis in Mul tehsil: Women crowd at old wells: Heavy water crisis in rural areas
‌‌‌‌‌ जनता के बिच सरकार की सारी योजनाओं के असफल होने के‌ पिछे अधिकार शाहों तथा भ्रष्ट नितियां को जिम्मेदार ठहराया जाने लगा हैं. चुनावी समर मे विकास के डंके बजाए गये .जनता के बिच परिणामों का ईंतेजार बाकी है हालात से लगता है के परिणाम जनहीत मे ही आने वाले है.
मुल तहसिल के ग्रामों मे मे लगे बोरवेल सुधारे नही जाते अनेको बोरवेल बंद होने का कहा जा रहा है.पाणी की मशिने बंद है बस उसके उद्घाटन ही जोरशोर से होते दिखाई देते है बंद होने पर उसे सुधारने मे अधिकार बिच मे आ जाता है .मुल मे तथा ग्रामिण ईलाकों मे मशिने बरसों से बंद है.जिधर उधर पाणी के लिए हाहाकार मचा हुआ हैऔर सरकार को अपनी पिठ थपथपाने सै फुर्सत नही है !

Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment