Ads

मुस्लिम समाज को 5% आरक्षण देनेकीं मांग को लेकर तहसीलदार को दिया गया निवेदन

Request given to Tehsildar regarding demand for 5% reservation to Muslim community

भद्रावती (तालुका प्रतिनिधी ):- 24/12/2021 को भारतीय मुस्लिम परिषद की ओर से महाराष्ट्र सरकार से महाराष्ट्र के पिछड़े मुसलमानों को 5% आरक्षण लागू करने के लिए महाराष्ट्र के सभी जिल्हो में ओर सभी जिल्हो की तहसील में भारतीय मुस्लिम परिषद के संस्थापक/अध्यक्ष प्रा.जावेद पाशा के मार्गदर्शन में,एवम परिषद के महासचिव अशरफ खान के नेतृत्व में अपने अपने स्तर पर कलेक्टर ओर तहसीलदारों को निवेदन दिया गया। 9 जुलाई 2014 को महाराष्ट्र सरकार ने पिछड़े मुस्लिम समाज को 5% आरक्षण दिया गया था लेकिन कुछ दिनों बाद बीजेपी की सरकार बन गई ओर बीजेपी सरकार ने ये आरक्षण रद्द कर दिया।जिसके चलते मुस्लिम समाज को आरक्षण की सुविधा से वंचित होना पड़ा। अब फिर पिछली सरकार बन ने से मुसलमानों को आरक्षण की उम्मीद जागी है। परिषद द्वारा महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार को निवेदन देकर मांग की गई है की पिछले बार को पिछड़े मुस्लिम समाज को 5% आरक्षण दिया गया था बाद में इसे रद्द किया गया था उसे फौरन लागू किया जाए।
भद्रावती जिल्हा चंद्रपुर में सिकंदर भाई शेख,अशरफ भाई खान के नेतृत्व में 5% आरक्षण लागू करने के लिए भद्रावती के तहसीलदार राजेंद्र वाकचोरे साहब को निवेदन दिया गया साथ में सुभान भाई शेख,पप्पू भाई शेख, मोहसिन खान, मो. इस्तियाक सिद्दीक़ी, बबलू सय्यद, एजाज़ अली, रफीक खान,शाबू खान, आकिब खान, रेहान शेख आदि निवेदन देते समय उपस्थित थे।
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment