Ads

धाबा वनपरिक्षेत्र मे मिला बाघिन और शावक का शव

गोंडपिपरी :- गोंडपिपरी तहसील अंतर्गत आनेवाले धाबा वनपरिक्षेत्र के डोंगरगांव जंगल में कक्ष क्र. 131 एवं 163 में बाघिन और उसके शावक का शव मिलने से वनविभाग में खलबली मच गई है. दोनों के शव अलग अलग स्थानों पर अलग समय पर मिले. इस घटना को लेकर वनविभाग की कार्यप्रणाली को लेकर भी सवाल उठ रहे है.Body of tigress and cub found in Dhaba forest area
वनविभाग की ओर से गश्त करते समय वनकर्मियों को बाघ के शावक का शव शुक्रवार की शाम 5 बजे के दौरान मिला. शावक का शव चंद्रपुर में शवविच्छेदन के लिए भेजा गया. आज शनिवार को फिर से कक्ष क्रमांक 161 में अंदाजन 8 वर्ष की बाघिन का शव सुबह 8 बजे मिलने से वनविभाग हरकत में आ गया. पहले बाघिन के शावक का शव और फिर दूसरे दिन बाघिन का शव मिलने से वनविभाग में खलबली मच गई. वनाधिकारियों के अनुसार बाघिन की मौत 10 पूर्व होने का अनुमान है. रोजाना गश्त करनेवाले वनकर्मियों को अपने ही कक्ष में मौजूद बाघिन का शव 10 दिनों तक नजर क्यो नहीं आया. इस पर कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर शंका जतायी जा रही है.
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment