Ads

सीटीपीएस के खिलाफ शिवसेना आक्रमक

चंद्रपुर : स्थानीय ताप बिजलीघर द्वारा बगैर किसी पूर्वसूचना के एक साथ 86 ठेका कर्मियों को काम पर से हटाए जाने से कामगारों में असंतोष निर्माण हुआ हैं, उक्त कामगारों को पुनः काम पर नहीं लिया गया तो शिवसेना ने सीटीपीएस के खिलाफ तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी हैं.Shiv Sena aggressive against CTPS
यहां एक पत्रपरिषद में शिवसेना (ठाकरे) के जिला प्रमुख संदीप गिऱ्हे ने बताया कि, सीटीपीएस ने कोयला परिवहन के दौरान होने वाले वायु प्रदूषण तथा चोरियों की रोकथाम हेतु 180 करोड़ की लागत से पाइप कन्वेयर बेल्ट का एक बड़ा प्रोजेक्ट कार्यान्वित किया. इस प्रोजेक्ट के तहत कोयला खदान से निकला कोयला पाइप कन्वेयर बेल्ट के माध्यम से सीधे बिजलीघर पहुंचता था, इस प्रोजेक्ट के संचालन हेतु सीटीपीएस ने कुल 86 ठेका कर्मियों को काम पर लिया था.
गिऱ्हे ने बताया कि,करीब डेढ़ वर्ष तक चलने के बाद यह प्रोजेक्ट कन्वेयर बेल्ट के फट जाने से ठप हो गया. जबसे यह प्रोजेक्ट बंद हुआ तबसे अर्थात 16 मार्च 2023 से सीटीपीएस ने इस प्रोजेक्ट पर कार्यरत सभीं 86 कामगारों को बिना किसी पूर्वसूचना के काम पर से हटा दिया, तबसे उक्त सभी कामगार बेरोजगारी के कारण आर्थिक संकट में हैं. जब तक पाइप कन्वेयर बेल्ट प्रोजेक्ट पूर्ववत शुरू नहीं होता तब तक उक्त कामगारों को अन्यत्र काम पर लेने की मांग को लेकर सीटीपीएस प्रशासन से कई बार पत्राचार किया गया, इस संदर्भ में मुंबई में महाजेनको के मुख्यालय प्रकाशगड़ में भी वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की गई थी, लेकिन कोई हल नहीं निकल सका था.
गिऱ्हे ने आगे बताया कि, आखिरकार बेरोजगार हुए ठेका कर्मियों ने 9 अगस्त को सीटीपीएस के प्रवेशद्वार मेजर गेट के सामने बेमियादी अनशन शुरू किया था, इस आंदोलन को रोकने के लिए सीटीपीएस के वरिष्ठ अधिकारियों ने अनशनकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें 8 दिनों के भीतर काम पर लेने का लिखित आश्वासन दिया था, लेकिन एक माह बाद भी सीटीपीएस प्रशासन ने यह आश्वासन पूर्ण नहीं किया हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि, उक्त कर्मियों को अगर अब काम पर नहीं लिया गया तो शीघ्र ही मेजर गेट के सामने शिवसेना की तरफ से बड़ा आंदोलन कर किसी भी कर्मी को सीटीपीएस के भीतर नहीं जाने दिया जाएगा.
पत्रपरिषद में विक्रांत सहारे, प्रफुल्ल सागोरे, प्रमोद कोलारकर, शहबाज शेख, शिवा मदन आदि उपस्थित थे.
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment