Ads

सडक पर पुराने टोल नाके की निकली प्लेट दे रही दुर्घटना को निमंत्रण

चंद्रपुर :चंद्रपुर से नागपुर ओर जाते समय श्री लखमापुर हनुमान मंदिर के पास रोड पर मनपा का पुराना टोल नाका था जो कि अब बंद हो चुका है. यहां टोल नाके के लिए बनायी गई लोहे की प्लेटे सडक से निकल जाने के कारण आयेदिन वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है. टायर पंक्चर होने, वाहनों को क्षति पहुंचने की घटनाएं हो रही है. इस गंभीर समस्या पर मनपा और सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग के अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया गया दोनों ने अपनी अपनी जिम्मेदारी से हाथ खडे कर दिये. इसको देखते हुए नागरिकों ने आज बुधवार को यहां चक्का जमा आंदोलन करने का निर्णय लिया है.Old toll block plate on the road giving invitation to accident
उल्लेखनीय है कि यह मार्ग सबसे व्यस्ततम सडकों में से एक है. यहां 24 घंटे गाडियों का आवागमन होता है. ट्रान्सपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष सुरेश शर्मा ने यहां आयेदिन हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए रामनगर थाने में शिकायत की थी जिसके चलते यहां अस्थायी रूप से बैरेकेडिंग लगाई गई थी. मनपा प्रशासन ने पी डब्न्यू डी को इस संदर्भ में ध्यानाकर्षित कर बताया गया था कि इससे लोगों का जान माल का खतरा बढ गया है. इसका तत्काल समाधान करें. परंतु दोनों विभागों ने अपनी अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड लिया है. अब यह सवाल है कि इस समस्या का स्थायी समाधान किसके पास है. इस रास्ते से बडी गाडियों के अलावा बडी संख्या में स्कूली बच्चों, स्कूटी वाहनों का आवागमन होता है ऐसे में कोई बडी दुर्धटना हो जाए तो इसका जिम्मेदार कौन होगा. ऐसा सवाल सुरेश शर्मा ने उठाया है. संबंधित विभाग को चेतावनी दी है कि बुधवार की सुबह 11 बजे तक इसका स्थायी हल नहीं निकाला गया तो सडक पर चक्का जाम आंदोलन होगा.
______________
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment