Ads

सुरक्षा का करने आये थे मुआयना, असुरक्षा फैला कर चले


They came to inspect the security, spread insecurity and left
चंद्रपुर :- वेकोलि की कोयला खदानों में प्रतिवर्ष वार्षिक खान सुरक्षा पखवाडा लिया जाता है. जिसमें वेकोलि अधिकारियों की टीम संबंधित कोयला खदानों का दौरा कर वहां के सुरक्षा इंतेजामों का जायजा लेकर वेकोलि महाप्रबंधन को इसकी रिपोर्ट पेश करती है. इस वर्ष भी वेकोलि की सभी कोयला खदानों में 3 जनवरी से लेकर 18 जनवरी के बीच वार्षिक खान सुरक्षा पखवाडा आयोजित किया गया था परंतु टीम में शामिल कुछ वेकोलि अधिकारियों के कोरोना पॉजीटीव पाये जाने के बाद वेकोलि मुख्यालय को तुरंत इस सुरक्षा पखवाडे को रद्द करने का निर्णय लेना पड़ा.
उल्लेखनीय है कि 3 जनवरी से लेकर 18 जनवरी तक वार्षिक खान सुरक्षा पखवाडा का प्रारंभ हो चुका था. इसमें एक टीम बल्लारपुर में वेकोलि खदानों का जायजा लेने पहुंची थी. जिसमें वेकोलि के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे. परंतु इनमें से अधिकांश वेकोलि अधिकारियों को कोरोना संक्रमित होने का संदेह होने पर उन्होने स्वयं की जांच करायी और कुछ के पॉजीटीव पाये जाने से अन्य सभी ने स्वयं को क्वाराटाईन करना बेहतर समझा. वेकोलि सुरक्षा एवं संरक्षण महाप्रबंधक ने शुक्रवार 7 जनवरी तुरंत आदेश जारी किया कि कोविड 19 महामारी के पुन:बढते प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए 18 जनवरी तक आयोजित वार्षिक खान सुरक्षा पखवाडा के निरीक्षण को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक स्थगित किया जाता है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी अनुसार बल्लारपुर एरिया में 6 जनवरी को निरीक्षण पर पहुंचे मुख्य निरीक्षक कोरोना पॉजीटीव पाये गए है. उनके पॉजीटीव पाये जानेसे उनके साथ सहभागी 11 सदस्यों ने स्वयं को क्वारांटाईन कर लिया. उक्त सभी अधिकारी उच्च पदों पर आसीन है. कोरोना के बढते खतरे को देखते हुए अधिकारियों द्वारा लिये गए निर्णय की सभी ने सराहना की है. वहीं अधिकारियों के संपर्क में आये बल्लारपुर क्षेत्र के अधिकारियों में कोरोना को लेकर डर छाया हुआ है.फिल्हाल वेट एन्ड वॉच की स्थिति में है.
______________________
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment