Ads

सुगंधित तम्बाकू एक फिर चर्चाओं में

चंद्रपुर: जिले में सुगंधित तम्बाकू का व्यापार काफी फलफूल रहा है. इस व्यवसाय से जुडे लोगों के खिलाफ जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस द्वारा दबिश मारकर सुगंधित तंबाकू जब्त किया जा रहा है. हाल ही में विसापुर टोल नाके के पास करोडों का माल जब्त करने में सफलता मिली थी. इस बीच सुगंधित तम्बाकू का मामला फिर से चर्चाओं में है. इस बार सुगंधित तम्बाकू के व्यापार में शामिल चर्चित व्यापारी वसीम झिमरी ने एआईएमएआईएम AIMIM पार्टी के चंद्रपुर शहर अध्यक्ष के खिलाफ धन उगाही की शिकायत पुलिस में किए जाने पर पुलिस ने संबंधित राजनीतिक पर मामला दर्ज किया है.
A case registered against a politician on the complaint of a scented tobacco trader
आल इंडिया मजलिस ए इजेहाद उल मुस्लिमीन पार्टी अर्थात एआईएमआईएम के शहर अध्यक्ष अजहर शेख के खिलाफ ब्लैकमेलिंग Blackmailing कर फिरौती  extortion वसूलने के आरोप में शहर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. यह कार्रवाई शहर पुलिस ने शहर के सुपारी व्यापारी वसीम अख्तर झिमरी की शिकायत पर की है.

झिमरी की पुलिस में दी गयी शिकायत के अनुसार वे पान मटेरियल तथा सुपारी बिक्री का कारोबार करते है, उनका सिटी पोस्ट ऑफिस के पास जी के आर्ट्स ट्रेडर्स के नाम से व्यापारी प्रतिष्ठान है. वे नागपुर तथा अन्य शहरों से पान मटेरियल का माल मंगवाकर उसे जिले के अन्य शहरों में सप्लाई करते है. उनका आरोप है कि, अक्टूबर 2022 में उनके कर्मचारी बाबुपेठ में एक दुकानदार को माल का सप्लाई कर रहे थे कि, वहां आकर अझहर शेख ने उनकी गाड़ी रोककर रखी, तथा प्रतिबंधित सुगंधित सुपारी तथा तंबाकू बेचने की झूठी शिकायत पुलिस में करने की धमकी देते हुए 3 लाख रुपयों की मांग की. शिकायतकर्ता का आरोप है कि, पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए उन्होंने अझहर शेख को 2.50 लाख रुपये दिए. लेकिन अझहर उन्हें धमकाकर बार बार पैसों की डिमांड करता रहा और कुछ ना कुछ रकम वसूलता रहा. उनका आरोप है कि, 28 अगस्त 2023 को अझहर शेख तथा उनके साथियों ने लोहारा के पास भी उनकी मालवाहक गाड़ी रोककर धमकाते हुए 10 लाख की मांग की, उतने पैसे पास नहीं होने से आरोपी अझहर को 50 हजार रुपये दिए गए. शेष रकम के लिए अझहर उन्हें फोन पर धमकियां देते हुए पैसों की डिमांड करता रहा. इस बीच उसने पुनः एक बार 9 अक्टूबर को जूनोना चौक में उनकी गाड़ी रोककर गालीगलौज तथा मारपीट शुरू की, इस बीच पुलिस की गाड़ी वहां पहुंचते ही सब हमलावर वहां से भाग खड़े हुए. पैसों के लिए बार बार मिल रही धमकियों से तंग आकर शिकायतकर्ता वसीम अख्तर झिमरी ने अंततः सिटी पुलिस थाने में अझहर शेख के खिलाफ शिकायत दर्ज की. प्राप्त शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी अझहर शेख के खिलाफ ब्लैकमेल कर फिरौती वसूलने, डराने, धमकाने तथा मारपीट करने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.
Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment