Ads

एक नही अनेकों समस्याओं से घिरा है मुल शहर

मुल /नासिर खान :-शहर के बिच से जाने वाले हायवे सिमेंट मार्ग के दोनो साइड चार पांच साल पहले पाद्चारीयों के लिए गट्टू लगाए गये थे वह गट्टु पहली बरसात के बाद ही जमीन मे धंसते चले गये आज जगह जगह गढ्ढे बने हुए है जिसके फिर से बनाने की जिम्मेदारी ठेकेदार की होती हैं लेकीन समय बितनेके साथ यह गढ्ढे और भी बडे होते गये ईसे ना बनाए जाने के कारण अब ईन गढों में जगह जगह पानी जमा रहता हैं .संबधित बांधकाम विभाग कार्यालय के अधिकारीयों को यह गड्ढे नजर नही आते.ए .सी कार में बैठकर चलने वाले अधिकारी को पैदल चलने की आदत नही है अगर पैदल चलकर फेर फटका मारे होते तो शहर के रोड कीनारे कहां कहां गट्टुओं ने गढ्ढों मे आत्महत्याएं की यह समझ में आता.
Mul city is surrounded by not one but many problems
गट्टू पादचारीयों के चलने के मार्ग पर लगाएं गये है जिस पर दुकानदारों का सामान पडा रहता है आज तक ऐसे दुकानदारो पर किसी भी प्रकार की कारवाई अपनाई नही गयी ना ही फुटपाथ पर रखे सामान को नप मे जमा किया गया. नप मे एक ही काम सटीक और सक्ति के साथ होता है वह है टैक्स वसुली, वसुली ना मिलने पर सिल ठोकने की कारवाई अपनाई जाती हैं कहते हैं के यही सक्ती के साथ वसुली की कारवाई चंद कर्मियों के लिए कमाई साधन भी बन जाती है.
शहर में अनेकों समस्याओं ने जन्म ले रखा है. नल कनेक्शनों के लिए सिमेंट रोड फोडे जाते जिसके दुरूस्ती का खर्च न.प. पहले ही वसुल लेती है लेकीन खोदे गये रोड की मरम्मत नही करती जिससे जनता को परेशानी होती है.बडे शहरों मे रोड फोडे जाते हैं लेकीन नल कनेक्शन के लिए पाईप डालते ही गट्टू बिछा दीए जाते है.शहर मे जल समस्या आए दीन बनी रहती है कहने का तात्पर्य यही के जनहित को ध्यान मे मे रखते हुए सेवाभावी मनोवृत्ती रखने वाला मुखयाधिकारी मुल वासीयों तथा नगरपरिषद को आज तक नही मिला जो भी आता है टाईम पास आता है और जल्द से जल्द भागने की तय्यारी में लग जाता है ईसके लिए जनता के बिच स्थानिय चंद राजनितिको की दादागिरी को भी दोषी माना जाता रहा है !



Share on Whatsapp

About The Chandrapur Times

यह पोर्टल संपादक, मालिक, प्रकाशक राजेश सनमाहेन सोलापनद्वारा कार्यालय साप्ताहिक दि चंद्रपुर टाइम्स, आक्केवार वाडी, वॉर्ड नं. १, चंद्रपुर, से प्रकाशित किया गया है । प्रकाशित किसी भी लेखन सामग्री पर संपादक सहमत ही हो यह आवश्यक नही । प्रकाशित कि सी भी लेखनपर आपत्ती हाने पर उनका निस्तारण सूचना प्रौद्योगिकी (प्लेटफ़ॉर्म दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) विनियम 2021 के तहत किया जायेगा ।

0 comments:

Post a Comment